Sunday 3 February 2019

ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा

फिल्मों और एक निवेश के बीच महान सह-संबंध है।
फिल्म-निर्माण में एक प्रारंभिक कहानी, विचार या आयोग सहित कई असतत चरण शामिल हैं, पटकथा लेखन, कास्टिंग, शूटिंग, साउंड रिकॉर्डिंग और प्रजनन, संपादन और स्क्रीनिंग के माध्यम से। दर्शकों के सामने तैयार उत्पाद जिसके परिणामस्वरूप फिल्म रिलीज और प्रदर्शनी हो सकती है।
यहां तक ​​कि ये सभी चीजें व्यक्तिगत निवेश पर भी लागू होती हैं। एक-एक करके देखते हैं।
1) प्रारंभिक कहानी या स्क्रिप्ट - अधिक शक्तिशाली स्क्रिप्ट अधिक शक्तिशाली मूवी प्रारंभिक उद्देश्य बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि हमें अपनी जीवन फिल्म से क्या आवश्यकता है? आप अपने लिए किस तरह के जीवन की योजना बनाना चाहते हैं? हर कहानी अनोखी और अलग होती है।
फिर अपने स्वयं के जीवन की उचित योजना, जिनके लिए हमें योजना बनाने की आवश्यकता है? इसमें त्सेवानिवृत्ति, बच्चों की शिक्षा, विवाह, माता-पिता की देखभाल, विश्व भ्रमण शामिल हैं। अधिक मजबूत पटकथा लेखन अधिक स्पष्ट फिल्म दर्शकों के साथ जुड़ेगी। अपनी कहानी को अद्वितीय और अलग बनाने की योजना बनाएं।

2) कास्टिंग - हमारे साथ ज्यादातर कास्टिंग ठीक है। हीरो आप हैंहीरोइन आपकी पत्नी है और फिर अन्य, व्यक्ति की पारिवारिक स्थिति पर निर्भर करती हैं। यहां तक ​​कि कास्टिंग में भी आपको हर एक किरदार के लिए डायलॉग डिलीवरी की जरूरत होती है।
 निवेश में भी ऐसा ही है, jo jaisa hai uske liye vaisa plan karna hai इस बात पर निर्भर करें कि चरित्र क्या है, हालांकि समझ की समय से पहले अच्छी तरह से जरूरत है और अपने बच्चों के लिए चरित्र के छिपे हुए गुणों को जानने और उन्हें अनलॉक करने की आवश्यकता है। उसके लिए पैसे की कमी नहीं होनी चाहिए। वहाँ जीवन के लिए अपना आसान रास्ता बनाना हम सभी जानते हैं। हालाँकि इसकी योजना बनाना एक कला है।

3) शूटिंग का अर्थ है योजना का निष्पादन - सबसे महत्वपूर्ण यह हिस्सा है। स्थान, Seen की पृष्ठभूमि की आवश्यकता, कपड़े, चरित्र की बनावट आदि ... इसलिए हमें सभी सह-संबंधों को देखते हुए अपनी योजना को बहुत सटीक और सही तरीके से निष्पादित करने की आवश्यकता है। यह अंतिम शॉट के साथ बहुत अधिक इनलाइन होना चाहिए या देखा जाना चाहिए और साथ ही अगले शॉट को भी देखा जाना चाहिए।
same निवेश के साथ है। हम किस प्रकार योजना बना रहे हैं और किस तरह के उत्पाद खरीद रहे हैं, वे हमारे उद्देश्य के साथ इनलाइन कैसे हैं या नहीं। या बस करने के लिए हमने एक निवेश किया था,  ye अच्छी तरह से हमें जांचने की आवश्यकता है।
अगर देखा जाए तो हीरो हीरोइन को प्रपोज कर रहा है और आप इसे कब्रिस्तान में शूट कर रहे हैं, तो सह-संबंध नहीं मिलेगा या रोमांस का अहसास भी नहीं होगा, ऐसा ही निवेश के साथ है। आपको विश्व भ्रमण की योजना बनाने की आवश्यकता है लेकिन योजना राशि केवल शहर के किनारे की झील से मिल रही है, फिर इसका सवाल है। सर्वश्रेष्ठ बचत उपकरणों के साथ अपनी फिल्म को सर्वश्रेष्ठ स्थान पर शूट करें।

4) साउंड रिकॉर्डिंग - रिप्रोडक्शन - रिकॉर्डिंग उचित है या नहीं, उसी समय यदि कुछ भाग अच्छी तरह रिकॉर्ड से नहीं किया गया है तो फिर से  रिकॉर्डिंग की आवश्यकता है।निवेश उत्पादों की निरंतर समीक्षा और आपके सलाहकार के साथ विश्लेषण बहुत आवश्यक है। उनके विचार के साथ-साथ उन निवेशों पर उनका विचार कैसा है, इसकी बहुत आवश्यकता है।

5) स्क्रीनिंग - अपने खुद के एक आलोचक बनें, निवेश उत्पाद खरीदने से पहले सभी निवेश विकल्पों की जांच करें, उन उत्पादों के जोखिम को समझें। तरलता, धन की उपलब्धता, लॉक इन या ओपन एंड, निवेश राशि जोखिम, समय जोखिम आदि के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

6) सक्रिय रूप से फिल्में बनाना - यह फिल्म आपके अपने जीवन की है। बहता पानी की तरह। यह पानी हमेशा सही तरीकों और सही उत्पादों के साथ-साथ सही उद्देश्यों के साथ बहता है। अगर यह एक बिंदु पर स्थिर हो जाता है तो आप भी स्थिर हो जाएंगे। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने निवेश को सक्रिय रूप से प्रबंधित कर रहे हैं।

  1. फिल्म का नाम -   ज़िन्दगी मिलेगी दोबारा  

  1. कास्ट -
  2. निर्माता - आप
  3. निर्देशक - IMPERIAL FINSOL PVT.LTD.
  4. रिलीज़ की तारीख - .. / .. / ..


No comments:

Post a Comment